गेमिंग,  जनरल,  ट्रेंडिंग,  समाचार

पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट की पूरी जानकारी

पबजी मोबाइल लाइट, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट, पबजी मोबाइल लाइट पेलोड मोड, पबजी मोबाइल लाइट कम्पैनियन, pubg mobile lite update hindi, pubg mobile lite payload mode hindi

पबजी मोबाइल लाइट खिलाड़ियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट रिलीज़ हो चूका है। यह बहुप्रतीक्षित अपडेट्स में से एक था जो पेलोड मोड ले कर आया है। पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 में पेलोड मोड के अलावा, गेम में कुछ छोटे बदलाव भी हैं, जिनकी चर्चा हम इस लेख में करेंगे। तो आइए जानते हैं कि नया पेलोड मोड क्या है, पेलोड मोड कैसे खेलें और यदि आपने पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट को डाउनलोड नहीं किया है तो आप इसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।


› पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट में क्या नया है?

पबजी मोबाइल लाइट, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट, पबजी मोबाइल लाइट पेलोड मोड, पबजी मोबाइल लाइट कम्पैनियन, pubg mobile lite update hindi, pubg mobile lite payload mode hindi

अगर आप बहुत बड़े PUBG फैन हैं तो आपने पेलोड मोड के बारे में ज़रूर सुना होगा। यह मोड कुछ महीने पहले PUBG मोबाइल के लिए रिलीज़ किया गया था। पबजी मोबाइल लाइट में पेलोड मोड PUBG मोबाइल के जैसा ही है। पेलोड मोड के अलावा, मामूली बग फिक्स, समग्र गेमप्ले के अनुभव में सुधार, वेरंगा मैप में एक नए स्पॉन द्वीप के अलावा अन्य नए स्पॉट जोड़े गए हैं जो खिलाड़ी पबजी मोबाइल लाइट में तलाश सकते हैं। साथ ही, सभी वसंत थीम वाली वस्तुएं जैसे चेरी ब्लॉसम ट्री, पिकनिक स्पॉट आदि को हटा दिया गया है। अब हम पेलोड मोड के बारे में विस्तार से जानते हैं और आप पबजी मोबाइल लाइट में पेलोड मोड कैसे खेल सकते हैं।

अब पबजी मोबाइल लाइट में आप एक कम्पैनियन रख सकते हैं। पबजी मोबाइल लाइट में आपके कम्पैनियन के रूप में एक बाज़ होगा जो हर मैच में आपके साथ होगा। हालाँकि, कम्पैनियन लड़ाई में आपकी मदद नहीं करेगा। अगर आपको कम्पैनियन पसंद नहीं है तो आप कम्पैनियन सेटिंग से इसे हटा सकते हैं। यह साथी को तब तक गायब कर देगा जब तक आप सेटिंग में जा कर उसे फिर से वापस नहीं बुलाते।


› पबजी मोबाइल लाइट पेलोड मोड क्या है?

पबजी मोबाइल लाइट, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0, पबजी मोबाइल लाइट 0.17.0 अपडेट, पबजी मोबाइल लाइट पेलोड मोड, पबजी मोबाइल लाइट कम्पैनियन, pubg mobile lite update hindi, pubg mobile lite payload mode hindi

यह मोड क्लासिक मोड की तरह है, लेकिन इस मोड में आपको क्लासिक मोड से कहीं ज्यादा एक्शन मिलेगा। पेलोड मोड में, खिलाड़ी हेलीकॉप्टर उड़ा सकते हैं, भारी आर्टिलरी हथियारों का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि गाइडेड मिसाइल, रॉकेट लॉन्चर आदि। खिलाड़ियों को फ्लेयर गन मिलती है, जिसे हवा में चला कर वे विशेष एयर ड्रॉप्स प्राप्त कर सकते हैं जिनमें उच्च क्षति वाले हथियार, लेवल 3 सुरक्षात्मक गियर या बख्तरबंद वाहन ज्ञात होते हैं (BRDM 2)। फ्लेयर गन को प्ले जोन क्षेत्र के बाहर चलाने से खिलाड़ी बीआरडीएम 2 प्राप्त कर सकते हैं। इसे बहुत ही मजबूत बनाया गया है और इसमें गनशॉट्स की बहुत कम क्षति है, और बीआरडीएम 2 के टायरों को किसी भी तरह से पंचर नहीं किया जा सकता।

सभी मौज-मस्ती के अलावा, एक और विशेषता है जो पेलोड लोड मोड को दिलचस्प बनाती है और वह है रेडियो टॉवर। रेडियो टावरों को मैप में कई स्थानों पर देखा जा सकता है। पेलोड मोड में रेडियो टावरों का मुख्य उद्देश्य अपने मृत साथियों को जीवित करना है।

जब भी आपके किसी भी साथी की पेलोड मोड में किसी लड़ाई के दौरान या किसी कारण से मृत्यु हो जाती है, तो वे अपने क्रैट के पास अपना री स्पान कार्ड छोड़ देते हैं, जिसे आप उठा कर रेडियो टॉवर पर जा सकते हैं और अपने साथी को जीवित करने के लिए उस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। यह एक बहुत ही मजेदार विशेषता है और पेलोड मोड को अधिक प्रतिस्पर्धी और अद्वितीय बनाता है।


› निष्कर्ष

नया अपडेट काफी मजेदार है, विशेष रूप से पेलोड मोड जिसे आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं यदि आप नियमित क्लासिक मोड से ब्रेक लेना चाहते हैं। पबजी मोबाइल लाइट ने अपनी रिलीज़ के बाद बहुत से सुधार किए हैं और गेम में नए और रोमांचक बदलाव और मोड लाने में सक्रिय रहें है। इसके अलावा ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि गेम मे जल्द ही नए फीचर्स शामिल किए जाएंगे। आगामी अपडेट जो भी होगा, हम इसके बारे में आपको पूरी जानकारी यहाँ हमारी वेबसाइट पर मिल जाएगी।

नीचे दिए गए किसी भी बटन को दबाकर इसे अपने प्रियजनों के साथ साझा करें!

मैं पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हूं, हालांकि मशीनें मुझे उतनी उत्साहित नहीं करती, जितना कि शब्द करते हैं। मुझे लिखना बहुत पसंद है और विभिन्न स्रोतों से मैं लिखने का अभ्यास करता रहता हूं। कुछ समय से मैने इंटरनेट पर अपना योगदान देना शुरू किया है। मैं अंग्रेजी में कुछ अन्य ब्लॉग भी चला रहा हूं। मुझे इस बात की आवश्यकता महसूस हुई कि हिंदी में एक अच्छी वेबसाइट होनी चाहिए जो हिंदी पढ़ने वाले समुदाय को उपयोगी सामग्री प्रदान कर सके। इसलिए, यह ब्लॉग मुख्य रूप से केवल हिंदी पाठकों के लिए केंद्रित है और हर शब्द विशुद्ध रूप से देवनागरी लिपि में लिखा गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *