PUBG मोबाइल,  गेमिंग,  जनरल,  ट्रेंडिंग,  समाचार

PUBG मोबाइल इंडिया जल्द ही BattleGrounds Mobile India के रूप में लॉन्च होगा – जानिए लॉन्च Date, और अन्य जानकारी

PUBG मोबाइल इंडिया, PUBG Mobile India Hindi, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, BattleGrounds Mobile India, PUBG Mobile India News Hindi, PUBG मोबाइल इंडिया Launch Date, PUBG India Launch, PUBG इंडिया

भारत में PUBG मोबाइल प्रशंसकों के लिए, कुछ अच्छी खबर है। खेल जल्द ही वापस आ सकता है, हालांकि नाम अलग होगा। दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर KRAFTON ने भारत के लिए, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BattleGrounds Mobile India) ’नामक एक नए गेम की घोषणा की है। ट्रेलर के आधार पर, नया बैटल रॉयल गेम ओरिजिनल PUBG मोबाइल की तरह होगा जो पिछले साल सितंबर में बैन होने से पहले देश में बहुत लोकप्रिय था। क्योंकि हम लॉन्च के करीब हैं, PUBG Mobile गेम के डेवलपर्स ने आखिरकार नए logo का खुलासा कर दिया है। PUBG Corporation ने आधिकारिक YouTube चैनल और सोशल मीडिया हैंडल पर लोगो को अपडेट किया है। यह भी ध्यान दिया गया कि डेवलपर्स ने पिछले सभी सामग्रियों और वीडियो को सोशल मीडिया हैंडल और यूट्यूब चैनल से हटा दिया है।


PUBG मोबाइल और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में क्या अंतर होगा

PUBG मोबाइल इंडिया, PUBG Mobile India Hindi, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, BattleGrounds Mobile India, PUBG Mobile India News Hindi, PUBG मोबाइल इंडिया Launch Date, PUBG India Launch, PUBG इंडिया

पिछले साल से KRAFTON PUBG मोबाइल को भारत में वापस लाने की योजना बना रहा है, हालांकि रिपोर्टों ने संकेत दिया था कि इसके लिए सरकार की मंजूरी की आवश्यकता होगी। KRAFTON ने भारतीय बाजार के लिए टेनसेंट के साथ संबंध भी काट दिए थे क्योंकि Tencent एक चीनी कंपनी है, और कई ऐप और गेम चीन के साथ लिंक के कारण प्रतिबंधित थे।

यह भी बताया गया कि कंपनी की योजना विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बदलाव करने की है। इनमें एक वर्चुअल सिमुलेशन प्रशिक्षण ग्राउंड सेटिंग शामिल है, आगे कहा गया है कि खेल की शुरुआत से सभी वर्ण पूरी तरह से कपड़े पहने होंगे, और रक्त लाल के बजाय हरा होगा। पहले की रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी खेल के समय पर भी प्रतिबंध लगा सकती है।

KRAFTON ने यह भी कहा है कि यह भागीदारों के साथ काम करेगा, प्रत्येक चरण में डेटा सुरक्षा, और यह सुनिश्चित करेगा कि गोपनीयता अधिकारों का सम्मान किया जाता है, और सभी डेटा संग्रह और भंडारण भारत में और सभी लागू कानूनों और विनियमों के अनुपालन में होंगे। यह स्पष्ट नहीं है कि भागीदार इस प्रक्रिया के लिए कौन होगा।


PUBG मोबाइल इंडिया / बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च डेट

कंपनी ने अभी तक एक सटीक रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है। इसके अलावा, सभी के लिए जारी होने से पहले एक प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक होगा। उपयोगकर्ताओं को संभवतः Google Play Store या Apple App Store पर पंजीकरण करना होगा, और गेम के डाउनलोड के लिए उपलब्ध होने तक इंतजार करना होगा।

कुछ विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, डेवलपर्स मई के अंत तक या जून की शुरुआत में खेल शीर्षक जारी करने की योजना बना रहे हैं। ध्यान दें कि डेवलपर्स द्वारा साझा किए गए सभी लॉन्च टीज़र ने पुष्टि की कि गेम जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है, लेकिन कंपनी को वास्तविक लॉन्च की तारीख का खुलासा करना बाकी है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि कब क्राफ्टन देश में गेम लॉन्च करने की योजना बना रहा है और गेमप्ले के साथ हम कौन से नए बदलाव देख रहे हैं। आने वाले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बारे में अपने विचार नीचे कमेंट सेक्शन में साझा करें।

नीचे दिए गए किसी भी बटन को दबाकर इसे अपने प्रियजनों के साथ साझा करें!

मैं पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हूं, हालांकि मशीनें मुझे उतनी उत्साहित नहीं करती, जितना कि शब्द करते हैं। मुझे लिखना बहुत पसंद है और विभिन्न स्रोतों से मैं लिखने का अभ्यास करता रहता हूं। कुछ समय से मैने इंटरनेट पर अपना योगदान देना शुरू किया है। मैं अंग्रेजी में कुछ अन्य ब्लॉग भी चला रहा हूं। मुझे इस बात की आवश्यकता महसूस हुई कि हिंदी में एक अच्छी वेबसाइट होनी चाहिए जो हिंदी पढ़ने वाले समुदाय को उपयोगी सामग्री प्रदान कर सके। इसलिए, यह ब्लॉग मुख्य रूप से केवल हिंदी पाठकों के लिए केंद्रित है और हर शब्द विशुद्ध रूप से देवनागरी लिपि में लिखा गया है।

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *