PUBG मोबाइल,  गेमिंग,  जनरल,  समाचार

PUBG मोबाइल भारत में बहुत जल्द लॉन्च होगा, जानिए Launch Date – PUBG मोबाइल इंडिया लॉन्च NEWS हिंदी में!

PUBG Mobile India, BattleGrounds Mobile India, PUBG Mobile India Launch Date, PUBG Mobile India kab launch hoga, PUBG मोबाइल इंडिया लॉन्च Date, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, PUBG मोबाइल इंडिया NEWS, PUBG News Hindi

PUBG मोबाइल जल्द ही भारत लौट सकता है, लेकिन एक नए नाम के साथ। गेम के डेवलपर्स द्वारा प्रकाशित टीज़र के अनुसार, इसे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BattleGrounds Mobile India) कहा जा सकता है, जो गेम का एक विशेष संस्करण है। PUBG मोबाइल इंडिया के फेसबुक और YouTube पेजों ने पहले ही नाम बदलकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कर दिया है, जिससे नाम में बदलाव संभव है। कंपनी ने अपने YouTube चैनल पर एक छोटा टीज़र पोस्ट किया था लेकिन कुछ ही समय बाद इसे हटा दिया था। आप यहां क्लिक करके PUBG मोबाइल लीक हुए टीज़र वीडियो देख सकते हैं।


PUBG मोबाइल को BattleGrounds Mobile India के रूप में लॉन्च किया जा सकता है

आखिरकार महीनों के बाद, PUBG मोबाइल इंडिया के पास भारतीय गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए आधिकारिक घोषणा है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नया पोस्टर जारी किया है जिससे पता चलता है कि गेम वास्तव में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में लॉन्च होगा। इसके अलावा अन्य ऑनलाइन स्रोत इस तथ्य पर सहमत हैं कि PUBG मोबाइल इंडिया को एक नए नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आधिकारिक पोस्टर से पता चलता है कि PUBG Mobile is “Coming Soon”. PUBG मोबाइल इंडिया का सोशल मीडिया हैंडल भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में बदल दिया गया है। PUBG मोबाइल इंडिया का फेसबुक हैंडल और YouTube पेज का पोस्टर अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में बदल दिया गया है। हालाँकि, ट्विटर हैंडल वही है।


भारत में PUBG मोबाइल क्यों प्रतिबंधित किया गया था

PUBG मोबाइल गेम को भारत में सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत प्रतिबंधित कर दिया गया था। कई अन्य चीनी ऐप जैसे टिक्कॉक, CamScanner, अन्य को भी इसी अधिनियम के तहत देश में प्रतिबंधित कर दिया गया था। देश में फिलहाल कोई भी प्रतिबंधित ऐप उपलब्ध नहीं है। सभी प्रतिबंधित ऐप्स में, PUBG मोबाइल एकमात्र ऐसा है जो देश में फिर से प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है। कंपनी भारत सरकार के साथ लगातार बातचीत कर रही है। KRAFTON और Bharat सरकार दोनों ने खेल की वापसी पर कई बैठकें की हैं।

देश में मोबाइल गेम को फिर से चलाने के लिए, PUBG मोबाइल इंडिया उर्फ बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सबसे पहले खेल पर प्रतिबंध लगाने के समय सरकार द्वारा उठाए गए सभी चिंताओं को पूरा करने की आवश्यकता होगी। कंपनी ने घोषणा की है कि खेल का नया संस्करण विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए लॉन्च किया जाएगा और सभी चिंताओं का अनुपालन करेगा। पहला रिलीज़ ट्रेलर रिलीज़ होने के समय PUBG ने खुलासा किया था कि उपयोगकर्ता डेटा और गोपनीयता उनके लिए अत्यधिक महत्व रखते हैं।


क्या भारत सरकार ने PUBG मोबाइल इंडिया लॉन्च की मंजूरी दे दी है?

PUBG Mobile India, BattleGrounds Mobile India, PUBG Mobile India Launch Date, PUBG Mobile India kab launch hoga, PUBG मोबाइल इंडिया लॉन्च Date, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, PUBG मोबाइल इंडिया NEWS, PUBG News Hindi

यह ध्यान देने योग्य है कि भारत सरकार ने अभी तक भारत में PUBG Mobile Launch को मंजूरी नहीं दी है। सूचना के अधिकार (RTI) के एक प्रश्न के उत्तर में, भारत सरकार ने कहा कि यह “किसी भी वेबसाइट / मोबाइल ऐप / सेवा को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है”

हालांकि, इसका मतलब है कि PUBG मोबाइल इंडिया को फिर से लॉन्च करने की अनुमति नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि खेल को वास्तव में भारत सरकार से लॉन्च करने से पहले अनुमोदन की आवश्यकता ना हो। यह मामला हो सकता है, खासकर अगर गेम किसी नई कंपनी के तहत लॉन्च किया गया jaise इस मामले में, Tencent Games के बजाय PUBG Corporation. PUBG Corporation ne स्थानीय कार्यालय me 100 कर्मचारियों और $100 मिलियन के निवेश के साथ एक भारतीय सहायक कंपनी स्थापित करने की योजना की घोषणा की।


PUBG मोबाइल इंडिया लॉन्च Date और निष्कर्ष

PUBG मोबाइल इंडिया Launch date काफी समय से अफवाह है। PUBG Mobile को शुरू में पिछले साल के अंत में लॉन्च करने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। PUBG मोबाइल इंडिया, या BattleGrounds मोबाइल इंडिया की लॉन्च तिथि के बारे में अभी भी कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन PUBG मोबाइल इंडिया की लॉन्च डेट निश्चित रूप से बहुत जल्द आने वाली है।

नीचे दिए गए किसी भी बटन को दबाकर इसे अपने प्रियजनों के साथ साझा करें!

मैं पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हूं, हालांकि मशीनें मुझे उतनी उत्साहित नहीं करती, जितना कि शब्द करते हैं। मुझे लिखना बहुत पसंद है और विभिन्न स्रोतों से मैं लिखने का अभ्यास करता रहता हूं। कुछ समय से मैने इंटरनेट पर अपना योगदान देना शुरू किया है। मैं अंग्रेजी में कुछ अन्य ब्लॉग भी चला रहा हूं। मुझे इस बात की आवश्यकता महसूस हुई कि हिंदी में एक अच्छी वेबसाइट होनी चाहिए जो हिंदी पढ़ने वाले समुदाय को उपयोगी सामग्री प्रदान कर सके। इसलिए, यह ब्लॉग मुख्य रूप से केवल हिंदी पाठकों के लिए केंद्रित है और हर शब्द विशुद्ध रूप से देवनागरी लिपि में लिखा गया है।

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *