PUBG मोबाइल,  गेमिंग,  जनरल,  ट्रेंडिंग,  समाचार

पबजी मोबाइल – बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन लिंक, जानिए गेम कब लॉन्च होगा

पबजी मोबाइल, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज, पबजी मोबाइल रिलीज, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन लिंक, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया APK File, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Download

जैसा कि KRAFTON द्वारा वादा किया गया था, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन देश में एंड्रॉइड के लिए Google Play Store पर लाइव हो गया है। जबकि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज़ की तारीख की आधिकारिक घोषणा की जानी बाकी है, रिपोर्ट्स का अनुमान है कि यह जून की शुरुआत में हो सकता है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन भी केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध है। गेम पबजी मोबाइल जैसा गेमप्ले अनुभव प्रदान करेगा लेकिन कम हिंसा, अधिक गोपनीयता और सुरक्षा के साथ अन्य चीजों के साथ। iOS के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन अभी खुला नहीं है। इस लेख में, हम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन के बारे में बात करेंगे और आप गेम के लिए प्री-रजिस्टर कैसे कर सकते हैं।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन लिंक – प्री रजिस्टर कैसे करें?

PUBG मोबाइल के प्रशंसकों और खिलाड़ियों के बीच उत्साह पैदा करने के लिए, क्राफ्टन ने कहा है कि यह उन लोगों को विशेष पुरस्कार देगा जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्टर करेंगे। दक्षिण कोरियाई फर्म ने कहा है कि ये विशेष पुरस्कार केवल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए विशिष्ट होंगे। क्राफ्टन ने अभी तक बहुप्रतीक्षित बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्च तिथि की घोषणा नहीं की है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्टर करने के लिए प्लेयर्स को अपने एंड्रॉइड फोन या अपने कंप्यूटर पर गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। अब आपको बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सर्च करना है और फिर प्री-रजिस्टर बटन पर टैप करना है। गेम के लिए डेवलपर शो को ‘क्राफ्टन’ के रूप में जांचना सुनिश्चित करें। आपकी सुविधा के लिए हमने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन लिंक प्रदान किया है जो आपको सीधे गेम के लिए प्री-रजिस्टर पेज पर ले जाएगा।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से सम्बंधित अधिक जानकारी

पबजी मोबाइल, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज, पबजी मोबाइल रिलीज, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन लिंक, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया APK File, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Download

क्राफ्टन के अनुसार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया विशेष इन-गेम इवेंट जैसे आउटफिट और फीचर्स के साथ रिलीज होगी। टूर्नामेंट और लीग के साथ नए गेम का अपना ईस्पोर्ट्स इकोसिस्टम होगा। बैटल रॉयल गेम ज्यादातर पहलुओं में मूल PUBG मोबाइल के समान होने की उम्मीद है। हालाँकि, खेल के भारतीय संस्करण में यहाँ और वहाँ थोड़े बदलाव से इंकार नहीं किया जा सकता है।

सभी खिलाड़ी शुरू से ही पूरी तरह से कपड़े पहने होंगे, खेल में तुलनात्मक रूप से कम दृश्य रक्तपात होगा और रक्त लाल के बजाय हरे रंग में होगा। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, PUBG मोबाइल प्लेयर आईडी और उपलब्धियों को बरकरार नहीं रखा जा सकता है। गेम में विशेष इन-गेम सामग्री हो सकती है जैसे ईवेंट, सीमित संस्करण पोशाक, और बहुत कुछ।

अंत में, क्राफ्टन 18 साल से कम उम्र के नाबालिगों के लिए गोपनीयता और माता-पिता के नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। सभी उपयोगकर्ता डेटा भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार स्थानीय रूप से संग्रहीत किए जाएंगे। माता-पिता की सहमति को सत्यापित करने के लिए नाबालिगों को खेल में अपने माता-पिता या अभिभावकों का मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इसके अतिरिक्त, वे दिन में केवल तीन घंटे ही खेल खेल सकते हैं। इन-ऐप खरीदारी प्रति दिन 7,000 रुपये तक सीमित है।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज की तारीख

गेम की लॉन्चिंग की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 10 जून को लॉन्च हो सकता है। खेल अभी तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। यह केवल पूर्व-पंजीकरण के लिए उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि जब गेम सभी उपयोगकर्ताओं के लिए डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा तो आपको सतर्क किया जाएगा।

नीचे दिए गए किसी भी बटन को दबाकर इसे अपने प्रियजनों के साथ साझा करें!

मैं पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हूं, हालांकि मशीनें मुझे उतनी उत्साहित नहीं करती, जितना कि शब्द करते हैं। मुझे लिखना बहुत पसंद है और विभिन्न स्रोतों से मैं लिखने का अभ्यास करता रहता हूं। कुछ समय से मैने इंटरनेट पर अपना योगदान देना शुरू किया है। मैं अंग्रेजी में कुछ अन्य ब्लॉग भी चला रहा हूं। मुझे इस बात की आवश्यकता महसूस हुई कि हिंदी में एक अच्छी वेबसाइट होनी चाहिए जो हिंदी पढ़ने वाले समुदाय को उपयोगी सामग्री प्रदान कर सके। इसलिए, यह ब्लॉग मुख्य रूप से केवल हिंदी पाठकों के लिए केंद्रित है और हर शब्द विशुद्ध रूप से देवनागरी लिपि में लिखा गया है।

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *