गाइड,  जनरल,  ज्ञान,  टिप्स और ट्रिक्स

घर बैठे पैसे कमाने के 5 उपाय – फ्री मे घर बैठे पैसा कमाओ!

घर बैठे पैसे कमाने के उपाय वो भी बिना किसी निवेश के फ्री मे घर बैठे पैसा कमाएं। रोजाना काम करें और 30,000 रुपये 50,000 हर महीने आराम से घर बैठे कमाएं। सभी भारतीय लोग, पुरुष हो या महिला, अपने नियमित 9 से 5 बजे की नौकरियों के अलावा भी कुछ अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं। छात्रों, गृहिणियों, नौकरी तलाशने वालो कों और सेवानिवृत्त लोगों सहित सभी लोगों को उनकी वित्तीय स्थिति का प्रबंधन करने के लिए कुछ अतिरिक्त आय की जरूरत है। हमारी वेबसाइट “रिच क्विक मनी मेकिंग वेबसाइट” नहीं है, लेकिन मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आप हर महीने 30,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच कमा सकते हो यदि आप अपने कंप्यूटर पर हर दिन 3 से 5 घंटे काम करते हैं।


घर बैठे पैसा कमाओ फ्री बिना निवेश के 5 रोजगार के तरीके

इंटरनेट कनेक्शन के साथ आपको एक निजी कंप्यूटर (या लैपटॉप) की जरूरत होगी। आपके पास एक Gmail खाता, Paypal खाता (यदि आपके पास अकाउंट नहीं है तो काम शुरू करने से पहले बना लें। अगर आप जानना चाहते हैं कि आसानी से Gmail अकाउंट कैसे बनायें तो कृपया इस लेख को देखें – ईमेल आईडी कैसे बनाते हैं हिंदी में।


1. पीटीसी साइटों से पैसे कमाएं – Earn Money with PTC Site

पीटीसी का अर्थ है कि साइट पर क्लिक करने के लिए भुगतान किया गया है। ये साइट उन लोगों के लिए सबसे आसान तरीका प्रदान करते हैं ऐसे व्यक्ति जो निवेश के बिना ऑनलाइन पैसा कमाते हैं इसमें कोई आवश्यकता नहीं है उच्च कौशल, बस आपको नेट ब्राउज़ करने के लिए जाना चाहिए। लगभग सभी पीटीसी साइटें हैं मुक्त। असल में ये साइट विज्ञापनदाताओं के बीच मध्यस्थ के रूप में काम करती हैं और दर्शकों, जैसा कि आप अपने विज्ञापन देख रहे हैं, वे आपको उनके हिस्से में एक हिस्सा देंगे
लाभ जो साइट को साइट पर बदलता है। जब आप पीटीसी साइट्स के साथ काम कर रहे हैं तो यह है।

आपके लिए ऑनलाइन भुगतान प्रोसेसर के साथ एक खाता बनाने के लिए अनिवार्य है पेपैल और पायजा, क्योंकि जब आप न्यूनतम पेआउट राशि तक पहुंचते हैं तो पीटीसी साइटें आपके पैसे को पेपैल या पेज़ा खाते में हस्तांतरित कर सकती हैं और इनमें से भुगतान प्रोसेसर आप अपने खाते में पैसा स्थानांतरित कर सकते हैं। इन दोनों भुगतान प्रोसेसर शामिल होने और सुरक्षित करने के लिए स्वतंत्र हैं।

  • कौशल स्तर: शुरुआती
  • पंजीकरण: नि: शुल्क
  • आय: $100 +

» ये भी पढ़ें इन 15 तरीकों से घर बैठे पैसे कमाए


2. घर से मुक्त सशुल्क सर्वेक्षणों में से कार्य

क्या आप जानते हैं कि सैकड़ों ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटें हैं जहां आप शामिल हो सकते हैं। नि: शुल्क, पूर्ण साधारण सर्वेक्षण और $ 500 + प्रति माह से कमा सकते हो। वो भी घर बेठकर कुछ अच्छे शोध और दर्जनों ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों पर काम करने के बाद, हमने कुछ सर्वोत्तम साइटें चुने हैं जहां अंतर्राष्ट्रीय सदस्य पंजीकरण कर सकते हैं और जो अपने सदस्यों को समय पर भुगतान करते हैं।

1. InboxDollars

2. Star Panel

3. survey Head

4. iPanelOnline India

5. Toluna India

6. IndiaSpeaks

7. Brand Institute

8. PermissionResearch

9. Planet Pulse

10. SurveySavvy

  • कौशल स्तर: आसान
  • पंजीकरण: नि: शुल्क
  • आय: $200 +

3. ब्लॉगिंग से पैसे कमाए

ऑनलाइन होम आय में ब्लॉगिंग की सिफारिश इंटरनेट पर अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए नंबर तीन विकल्प के रूप में है। किसी भी आला पर एक निःशुल्क ब्लॉग शुरू करें जो आप पहले से ही अच्छी तरह जानते हैं, गुणवत्ता लेख प्रकाशित करें और अपने ब्लॉग को बढ़ावा दें।

एक बार search engine और अन्य स्रोतों से ट्रैफ़िक प्राप्त करना शुरू करने के बाद, Google Adsense, Adhitz, Chitika या Bing विज्ञापन के साथ कमाई शुरू करें। जब कोई विज़िटर आपकी साइट पर जाता है और किसी भी प्रदर्शित ads पर क्लिक किया जाता है तो आपको भुगतान किया जाएगा। इसके बारे में हम आपको पिछली पोस्ट में इसकी जानकारी दे चुके हे। अधिक जानकारी के लिए आप वो भी पड़ सकते हो।

  • कौशल स्तर: इंटरमीडिएट
  • पंजीकरण: मुफ़्त / भुगतान किया
  • आय: $1000 +

4. SFI एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing) से कमाए

ऑनलाइन होम इनकम SFI संबद्ध विपणन की सलाह देते हैं क्योंकि इंटरनेट से पैसे कमाने में नंबर चार विकल्प हैं। एसएफआई दुनिया में करीब 120 देशों का है, जिसने कला विपणन प्रणाली की सबसे अच्छी शुरूआत की है, जिससे कई अरबपतियों ने पहले से ही ऐसा किया है।

इस अद्भुत व्यवसाय के अवसर के साथ निष्क्रिय आजीवन आय बनाने के लिए अब आपकी बारी है जो पूरी तरह से जुड़ने और काम करने के लिए स्वतंत्र है। इस व्यवसाय से राजस्व उत्पन्न करने के कई तरीके जो आपको समय पर हर महीने भुगतान करेगा।

एसएफआई संबद्ध प्रोग्राम क्या है?

एसएफआई संबद्ध कार्यक्रम एक व्यवसायिक अवसर है जो आपको सफलता देगा। आप मूल रूप से ग्राहकों को एक ऑनलाइन कंपनी से संबंधित हैं जो उत्पाद बेचता है और / या सेवाएं। किसी भी व्यक्ति या कंपनी एक सहबद्ध कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं।

  • कौशल स्तर: इंटरमीडिएट
  • पंजीकरण: नि: शुल्क
  • आय: $500 +

5. इंटरनेट में मुफ्त बिटकॉइन अर्जित करें

ऑनलाइन होम आय में बिटकॉन्स की संख्या पांचवें विकल्प के रूप में हर महीने आकर्षक आय प्राप्त करने की सिफारिश की गई है। क्योंकि यह दुनिया भर में स्वीकार किए जाते हैं और असली पैसे के प्रतिस्थापन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

आप कुछ खरीद सकते हैं, फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं, ऑनलाइन शॉपिंग का भुगतान कर सकते हैं, अपने देश की मुद्रा आदि में परिवर्तित कर सकते हैं। कोई कर नहीं, लेनदेन पर कोई छुपा शुल्क इस क्रिप्टो मुद्रा के लिए जोड़ा गया मूल्य नहीं है।

  • कौशल स्तर: इंटरमीडिएट
  • पंजीकरण: नि: शुल्क
  • आय: $500 +

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि यहाँ दिए गए  घर बैठे पैसे कमाने के उपाय आपके लिए उपयोगी होंगे, और इन घर बैठे रोजगार के तरीकों का उपयोग करके आपको बहुत सफलता मिलेगी। केवल एक चीज जो सबसे महत्वपूर्ण है वह है आपका धैर्य और कड़ी मेहनत। बिना किसी निवेश के ऑनलाइन काम करते हुए घर बैठे ही आप हजारों रुपये कमा सकते हैं।

नीचे दिए गए किसी भी बटन को दबाकर इसे अपने प्रियजनों के साथ साझा करें!

मैं पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हूं, हालांकि मशीनें मुझे उतनी उत्साहित नहीं करती, जितना कि शब्द करते हैं। मुझे लिखना बहुत पसंद है और विभिन्न स्रोतों से मैं लिखने का अभ्यास करता रहता हूं। कुछ समय से मैने इंटरनेट पर अपना योगदान देना शुरू किया है। मैं अंग्रेजी में कुछ अन्य ब्लॉग भी चला रहा हूं। मुझे इस बात की आवश्यकता महसूस हुई कि हिंदी में एक अच्छी वेबसाइट होनी चाहिए जो हिंदी पढ़ने वाले समुदाय को उपयोगी सामग्री प्रदान कर सके। इसलिए, यह ब्लॉग मुख्य रूप से केवल हिंदी पाठकों के लिए केंद्रित है और हर शब्द विशुद्ध रूप से देवनागरी लिपि में लिखा गया है।

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *