गाइड,  गेमिंग,  जनरल

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड | BGMI APK

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्ले स्टोर, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एपीके, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड कैसे करें, BattleGrounds Mobile India download, BattleGrounds Mobile India apk, BGMI APK Download, बीजीएमआई डाउनलोड

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को पहले से पंजीकृत खिलाड़ियों के लिए अर्ली एक्सेस वर्जन के लाइव होने के लगभग आधे महीने बाद आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड डिवाइस के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया APK डाउनलोड लॉन्च कर दिया गया है। गेम का ओपन वर्जन क्राफ्टन इंक द्वारा इस शुक्रवार को गूगल के प्ले स्टोर पर डाला गया, जिससे भारतीय प्रशंसकों के PUBG मोबाइल India की दुनिया में एक बार फिर से प्रवेश करने के लिए दस महीने का इंतजार खत्म हो गया।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लोकप्रिय Battle Royale टाइटल PUBG मोबाइल का Indian version है, जिसे चीन के Tencent ने Karfton की ओर से विकसित किया था। भारत सरकार ने चीन के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर सुरक्षा चिंताओं को लेकर पिछले साल सितंबर में बाद में प्रतिबंध लगा दिया था। BGMI डाउनलोड करने के चरण नीचे दिए गए हैं।

अपने सबसे बड़े बाजारों में से एक में वापस कूदने के लिए उत्सुक, क्राफ्टन ने एक नए नाम के साथ खेल को फिर से लॉन्च करने के लिए Tencent से बागडोर संभाली और बिल्कुल पहले जैसी सुविधाओं के साथ। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन मई में खोला गया था और गेम के बीटा प्रोग्राम के साथ प्री-रजिस्टर्ड खिलाड़ियों के लिए 17 जून में अर्ली एक्सेस वर्जन लॉन्च किया गया था, और अब कोई भी भारतीय खिलाड़ी अपने डिवाइस पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड BGMI APK कर सकता है।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया APK डाउनलोड

पबजी मोबाइल, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज, पबजी मोबाइल रिलीज, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन लिंक, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया APK File, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Download

अब जब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का स्थिर संस्करण जारी किया गया है, तो अब आप अपने डिवाइस पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया latest version 1.4.1 APK डाउनलोड कर सकते हैं।

विशेष रूप से, एपीके फ़ाइल का आकार 72MB है, जबकि OBB File का आकार 637MB है। इसका मतलब है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ियों के पास पबजी मोबाइल इंडिया के देसी संस्करण को डाउनलोड करने के लिए अपने फोन में पर्याप्त स्टोरेज होनी चाहिए। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया – बीजीएमआई APK डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरण 1 – नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

चरण 2 – डाउनलोड बटन पर क्लिक करने के बाद आप एपीके डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।

चरण 3 – डाउनलोड एपीके बटन पर क्लिक करें, और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

चरण 4 – एक बार BGMI एपीके फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद, अपने डिवाइस के internal storage पर फ़ाइल का पता लगाएं और इसे स्थापित करें।

नोट – यदि आप अपने डिवाइस पर डाउनलोड की गई एपीके फ़ाइल को install करने में असमर्थ हैं, तो आपको “Install from Unknown Sources” विकल्प को सक्षम करने की आवश्यकता हो सकती है, और फिर पुनः प्रयास करें।

चरण 5 – एपीके फ़ाइल स्थापित होने के बाद, फ़ाइल खोलें और आंतरिक संसाधन डाउनलोड हो जाएंगे।

चरण 6 – एक बार आंतरिक डाउनलोड और अपडेट प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, गेम फिर से शुरू हो जाएगा।

चरण 7 – अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम फिर से खोलें, और बीजीएमआई एपीके के latest version का आनंद लें।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Google Play Store डाउनलोड

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्ले स्टोर, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एपीके, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड कैसे करें, BattleGrounds Mobile India download, BattleGrounds Mobile India apk, BGMI APK Download, बीजीएमआई डाउनलोड

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया बीटा संस्करण पहले ही 5 मिलियन डाउनलोड को पार कर चुका है। कंपनी ने भारत के लिए एक रीब्रांडेड PUBG गेम जारी किया और इसका भारतीयकरण करने के लिए इसका नाम बदलकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कर दिया और इन-गेम हिंसा को यथासंभव कम कर दिया। खिलाड़ियों के लिए कई नए नियम जोड़े गए हैं। कंपनी ने आईओएस संस्करण को अर्ली एक्सेस के साथ जारी नहीं किया, और सीधे आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए पूर्ण संस्करण जारी करेगी।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गूगल प्ले स्टोर एपीके डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

चरण 1 – गूगल प्ले स्टोर खोलें और बीजीएमआई एपीके, या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खोजें।

नोट – मैन्युअल रूप से खोजने के बजाय, आप सीधे यहां CLICK karke Google Play Store पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं।

चरण 2 – एक बार जब आप बीजीएमआई Google Play Store पृष्ठ पर हों, तो स्क्रीन के दाईं ओर मौजूद “इंस्टॉल करें” बटन पर क्लिक करें।

चरण 3 – इंस्टॉल बटन पर क्लिक करने के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

चरण 4 – डाउनलोड प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें, और फिर “प्ले” बटन पर क्लिक करके गेम खोलें।

चरण 5 – पहली बार गेम खोलने के बाद, यह आपसे अनुमति स्वीकार करने के लिए कहेगा, और आपको संसाधन पैक डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।

चरण 6 – सभी अनुमतियां स्वीकार करें, और वांछित संसाधन पैक डाउनलोड करें।

चरण 7 – डाउनलोड और अपडेट प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, गेम आपको पुनरारंभ करने के लिए कहेगा, “पुनरारंभ करें” बटन पर क्लिक करें।

चरण 8 – अब गेम को फिर से खोलें और PUBG Mobile के भारतीय वर्जन का आनंद लें।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) का स्थिर संस्करण भारतीय खिलाड़ियों के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। गेम को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है, और कोई भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को डाउनलोड और खेल सकता है।


BGMI APK डाउनलोड अधिक जानकारी

यदि आप एक नए खिलाड़ी हैं जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड करना चाहते हैं, तो अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर प्ले स्टोर पर जाएं और गेम खोजें। स्थापना के बाद खेल पर जाएं और इसे सेट करें; यह वैसा ही है जैसा इसे PUBG मोबाइल में किया गया था। यदि आपके पास प्रतिबंध से पहले एक PUBG मोबाइल खाता है, तो गेम डेटा को बीटा संस्करण की तरह ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया स्थिर बिल्ड में माइग्रेट किया जा सकता है।

बीटा प्लेयर्स, जिनके पास पहले से ही अपने फोन में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का अर्ली एक्सेस वर्जन इंस्टॉल है, उन्हें केवल गेम को अपडेट करने की जरूरत है। इसके लिए प्ले स्टोर पर गेम के पेज पर जाएं और ‘अपडेट’ पर क्लिक करें। अपडेट समाप्त होने के बाद, आप गेम में जा सकते हैं और अतिरिक्त संसाधन डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार यह हो जाने के बाद, खेल को खेलने के लिए पुनः आरंभ करें।


निष्कर्ष

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया हाल ही में गेम के BGMI APK file के जरिए सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध हो गया है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया latest version से पता चला कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में PUBG मोबाइल के साथ बहुत कुछ समान है, जिसमें गेम के हथियार, नक्शे और इंटरफ़ेस शामिल हैं। क्राफ्टन, दक्षिण कोरियाई ब्रांड, जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) का मालिक है, ने आगे किसी भी विवाद से बचने के लिए गेमप्ले और शीर्षक के बैक-एंड संचालन दोनों में कई बदलाव किए।

नीचे दिए गए किसी भी बटन को दबाकर इसे अपने प्रियजनों के साथ साझा करें!

मैं पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हूं, हालांकि मशीनें मुझे उतनी उत्साहित नहीं करती, जितना कि शब्द करते हैं। मुझे लिखना बहुत पसंद है और विभिन्न स्रोतों से मैं लिखने का अभ्यास करता रहता हूं। कुछ समय से मैने इंटरनेट पर अपना योगदान देना शुरू किया है। मैं अंग्रेजी में कुछ अन्य ब्लॉग भी चला रहा हूं। मुझे इस बात की आवश्यकता महसूस हुई कि हिंदी में एक अच्छी वेबसाइट होनी चाहिए जो हिंदी पढ़ने वाले समुदाय को उपयोगी सामग्री प्रदान कर सके। इसलिए, यह ब्लॉग मुख्य रूप से केवल हिंदी पाठकों के लिए केंद्रित है और हर शब्द विशुद्ध रूप से देवनागरी लिपि में लिखा गया है।

One Comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *